महिला, किसान, युवा, बजट में सभी के लिए प्रावधान, भारत को नई ऊंचाई देने वाला बजट – किरण सिंह देव

विकसित भारत की नींव मजबूत करने वाला बजट – किरण सिंह देव

जगदलपुर। आज प्रस्तुत हुए केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि आज का बजट विकसित भारत का एक विज़न प्रस्तुत करने वाला बजट है। आज के बजट में भारत के सर्वांगीण विकास के प्रावधान देखने को मिल रहे है।
देश का पूंजीगत व्यय 11% और बढ़ा दिया गया है अब यह 11 लाख करोड़ होगा । पूंजीगत व्यय से देश में एक तरफ आधारभूत संरचना मजबूत होगी, वहीं निवेश की संभावनाएं भी बढ़ेगी और वहीं बड़ी संख्या में रोजगार का सृजन होगा, विकसित भारत के सपने के साकार करने भारत तेज गति से आगे बढ़ेगा।

किरण सिंह देव ने कहा कि केंद्र ने हमेशा राज्यो को बड़ी मदद दी है, इस बार भी बजट में राज्यों के लिए 75 हजार करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण देने का प्रावधान किया गया है जो स्वागत योग्य है।छत्तीसगढ़ प्रदेश को भी इसका लाभ मिलेगा। भारत देश ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव तक झंडा गाड़ दिया है, मोदी सरकार ऐसे कई और रिकॉर्ड बनाने के लिए संकल्पित है इसलिए रिसर्च के कार्य के लिए भी 1 लाख करोड़ का प्रावधान स्वागत योग्य है। एक करोड़ घरों को 300 यूनिट मुफ्त सोलर बिजली दिए जाने से जरूरतमंदों को बड़ी राहत मिलेगी वही ग्रामीण इलाकों में 2 करोड़ नए घर बनने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में भी एक बड़ी तेज़ी दिखने के साथ गरीबों को अपनी छत मिलने से उनके जीवन का बड़ा सपना साकार होगा।

श्री देव ने कहा कि भारतीय रेलवे भी अब पूरी तरह यात्रियों के लिए सुविधा युक्त होने जा रहा है। लगभग 40 हजार डिब्बे वंदे भारत के मानकों की तरह बनाए जायेंगे। देश में कैंसर से लड़ाई लड़ने 9 से 14 वर्ष की बच्चियों को सवाइकल कैंसर के मुफ्त टीके लगाया जाना प्रधानमंत्री मोदी जी की देश की महिलाओ के स्वास्थ्य के प्रति बड़ी संवेदनशीलता को दिखाता है। अब हमारी एक करोड़ और बहनें लखपति दीदी बनेंगी और अपने जीवन को स्वाभिमान और गर्व के साथ जीकर देश की तरक्की में अपना योगदान देंगी। 1 करोड़ करदाताओं को उनके 10 वर्षो से लंबित 10 हजार तक के टैक्स से माफी एक ऐतिहासिक कदम है । भारत के आर्थिक हालातों में 10 वर्षो में हुए बदलावों पर श्वेत पत्र जारी करने की घोषणा बताती है कि मोदी सरकार परफॉर्मेंस में कितना विश्वास रखती है। यह बजट विकसित भारत की नीव मजबूत करने की गारंटी है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!