लोकसभा चुनाव लड़ना छोड़ होली मनाने के मूड में है कांग्रेस, भाजपा को दिया वाक ओवर – आलोक अवस्थी

बस्तर से कांग्रेस के दो-दो प्रदेश अध्यक्ष फिर भी लोकसभा चुनाव लड़ने प्रत्याशी नहीं मिल रहे

लंबे समय तक देश का शासन संभालने राजनीतिक दल कांग्रेस की ऐसी हालत चिंतनीय व सोचनीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कांग्रेस को काम करने के लिये कार्यकर्ता नहीं मिलेंगे, सही साबित हो रहा

जगदलपुर। कांग्रेस ने बस्तर लोकसभा में भाजपा को वाक ओवर देने का मन बना लिया है और लगता है कि लोकसभा सभा चुनाव को छोड़ कांग्रेस इस बार होली मनाने के मूड में है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं मोतीलाल नेहरू वार्ड पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस की ओर से बस्तर लोकसभा प्रत्याशी बनने को कोई भी कांग्रेसी नेता तैयार नहीं हो रहा है, हार के डर से व राजनीतिक कैरियर बचाने के चक्कर में सब भयभीत है। हालत यह है कि कांग्रेस को बस्तर लोकसभा चुनाव के लिये प्रत्याशी तक नहीं मिल रहा है।

श्री अवस्थी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बस्तर लोकसभा सीट के लिये युवा होनहार जुझारू महेश कश्यप को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिसकी घोषणा अठारह दिन पहले 2 मार्च को हुई थी। वही कांग्रेस बस्तर लोकसभा के लिये एक प्रत्याशी नहीं ढूंढ़ पा रही है। लंबे समय देश में शासन संभालने वाले राष्ट्रीय राजनीतिक दल के लिये ऐसी स्थितियां चिंतनीय व सोचनीय है।

आलोक अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज बस्तर से ही आते हैं, जो हालिया पूर्व सांसद भी रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी बस्तर अंचल के कोण्डागांव क्षेत्र के है, जो बस्तर लोकसभा का हिस्सा है । बड़ा प्रश्न यह है कि पांच साल में कांग्रेस के दो- दो प्रदेश अध्यक्ष बस्तर से रहे हैं और उसके बाद भी कांग्रेस जैसे बड़े राजनीतिक दल को लोकसभा चुनाव लडा़ने के लिये प्रत्याशी के लाले पड़े हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि एक समय ऐसा आयेगा कि कांग्रेस में काम करने के लिये कार्यकर्ता तक नहीं मिलेंगे, मौजूदा हालात से जाहिर हो रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी की बात अब सही साबित होने लगी है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!