02 दिनों में खनिज विभाग ने की 14 अवैध परिवहन करती गाड़ियों पर कार्रवाई : 05 ट्रेक्टर, 07 हाईवा, 01 टिप्पर व 01 चेन माउण्टेन जप्त

कोण्डागांव। जिले में अवैध उत्खनन के विरूद्ध कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के निर्देश पर लगातार कार्यवाहियां की जा रही है। जिसके तहत् मंगलवार एवं बुधवार को खनिज विभाग के अधिकारियों द्वारा वृहद् मुहीम के तहत् तीनों विकासखण्डों में अवैध खनिज उत्खनन के विरूद्ध कार्यवाही की गई। जिसमें मंगलवार को कोण्डागांव के गांधीवार्ड से अवैध रेत परिवहित करते एक ट्रेक्टर तथा गिट्टी ले जाते एक टिप्पर पर कार्यवाही कर जप्त कर लिया गया। वहीं मंगलवार को ही फरसगांव विकासखण्ड में अवैध रेत परिवहन करते 04 ट्रेक्टरों तथा केशकाल में अवैध गिट्टी परिवहित करते 02 हाईवा को जप्त किया गया। ईरागांव में एक चेन माउण्टेन तथा 04 हाईवा को अवैध मिट्टी एवं मुरूम उत्खनन कर परिवहन करते पाया गया। जिसमें वाहनों को विभाग द्वारा जप्त कर लिया गया है।

वहीं बुधवार को कोण्डागांव के गांधीवार्ड में एक हाईवा को गिट्टी परिवहन करते देखे जाने पर विभाग द्वारा पूछताछ करने पर बिना वैध दस्तावेजों के गिट्टी परिवहन की बात सामने आयी। जिसपर अधिकारियों द्वारा अवैध खनिज परिवहन के लिए हाईवा को जप्त कर लिया है। इस प्रकार दो दिनों में विभाग द्वारा कुल 14 वाहनों पर कार्यवाही की गई। इस दल में खनि निरीक्षक नेहा टण्डन, मनीष साहू एवं सांताराम मरकाम शामिल रहे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!