जॉइंट नक्सल एनकाउंटर में  मारे गये नक्सलियों में दो छत्तीसगढ़ व एक तेलंगाना का, नक्सली पर्चे में उल्लेख, नक्सलियों की JMWP डिवीजन कमेटी ने पर्चा जारी कर मुलगू जिला बंद का किया आह्वान

पवन दुर्गम, बीजापुर। मंगलवार की सुबह बीजापुर जिले के इलमीड़ी थाना क्षेत्र के सेमलडोडी के जंगलों में हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान बताते हुए नक्सलियों ने तेलुगु भाषा में पर्चा जारी कर उनके नामों का खुलासा किया है। इतना ही नहीं नक्सलियों ने घटना के विरोध में मुलगू जिला बंद रखने का आव्हान भी किया है।

बता दें मंगलवार की सुबह तेलंगाना की ग्रेहाउंड्स व छत्तीसगढ़ के बीजापुर से सीआरपीएफ व डीआरजी के जवानों के साझा ऑपरेशन में जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया था। जवानों ने घटना स्थल से नक्सलियों के शव के साथ 1 एलएमजी 1 एसएलआर व लांचर बरामद किया था। मुठभेड़ में एक ग्रेहाउंड्स का जवान भी बुरी तरह से घायल हो गया था। जिसे एयरलिफ्ट करके पहले तेलंगाना के वारंगल ले जाया गया, फिर वहां से स्थिति को देखते हुए हैदराबाद ले जाया गया है। जहां जवान का उपचार चल रहा है।

इधर घटना के चौबीस घण्टे बीतने के बाद नक्सलियों की जेएमडब्ल्यूपी डिवीजन कमेटी तेलंगाना ने तेलुगु भाषा में पर्चा जारी कर मारे गये नक्सलियों के नामों का जिक्र किया है। पर्चे में बताया गया है कि मारे गए नक्सलियों में 2 छत्तीसगढ़ व 1 तेलंगाना का है। इनमें वेंकटापुरम एरिया कमेटी सचिव संता उर्फ मड़काम छत्तीसगढ़ व कोयासी मुयाल छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के चिकपाल का निवासी है। वही नरेश कोम्मूला जगैयापेटा, भूपालपल्ली तेलंगाना का निवासी है। जेएमडब्ल्यूपी डिवीजन कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में तीनों नक्सलियों की शहादत में मुलगू जिला बंद रखने का आव्हान भी किया गया है। वही दूसरी ओर मुठभेड़ में मारे गए तीनो नक्सलियों के शव बीजापुर लाये गए है। यहां पीएम व शिनाख्ती की कार्यवाही की जाएगी। पुलिस ने अब तक मारे गये नक्सलियों की पहचान नहीं की है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!