जिपं अध्यक्ष तुलिका ने नागपुर के गुलाब से सजाया माँ दंतेश्वरी का पथ, करीब 01 किलोमीटर के रास्ते पर बिछायी गुलाब की पंखुड़ी

दंतेवाड़ा। आदि शक्ति माँ दंतेश्वरी के धाम दंतेवाड़ा में इस बार नवरात्र कुछ खास रहा। कोरोना काल के बाद यह पहला अवसर था जब दंतेवाड़ा में बड़े ही धूम धाम से नवरात्र का पर्व मनाया गया। कल अष्टमी के दिन माँ दंतेश्वरी की डोली दशहरा में शामिल होने जगदलपुर के लिए रवाना हुई। डोली रवानगी के पहले जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने मंदिर के मुख्य द्वार से डंकनी पुल उस पार तक के रास्ते को गुलाब के पंखुड़ियों से सजाया।

जानकरी देते हुए जिपं अध्यक्ष तुलिका ने बताया कि बहुत सालों से उनकी इच्छा थी कि वह डोली विदाई के दिन मंदिर से पुल तक जहाँ डोली को रोककर पूजा की जाती उन रास्तों को गुलाब के फूलों से सजाएं। इस नवरात्र उनका सपना साकार हुआ। तुलिका ने नागपुर से गुलाब के फूल मंगाकर करीब 1 किलोमीटर तक गुलाब के पंखुड़ियों से रास्ते को सजाया। यह पहला मौका था जब डोली विदाई के दिन पथ को फूलों से सजाया गया। तुलिका ने बताया कि इस बार नवरात्र में माँ के दरबार में ऐतिहासिक भीड़ हुई। मेरे लिए यह सौभाग्य का पल रहा जब मुझे माँ दंतेश्वरी के चलने वाले पथ पर फूल सजाने का मौका मिला।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!