परिजनों को खोये बच्चों से संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा – “अब से मैं आपका अभिभावक” कोरोना काल में माता-पिता खोने वाले विद्यार्थियों के संग मनाई दीवाली

विधायक कार्यालय में जुटे बच्चों ने मिठाई खाई, फोड़े पटाखे

जगदलपुर। वर्ष 2020 व 2021 में वैश्विक कोरोना आपदा का दंश समूची मानव जाति ने झेला है। इसकी पीड़ा आप से ज्यादा किसी ने नहीं भोगा है क्योंकि आपने अपने माता या पिता को खोया है जिसकी कमी जीवन भर रहेगी। जगदलपुर विधायक होने के नाते मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि आज से आप सभी मुझे अपना अभिभावक समझें और किसी भी प्रकार की दिक्कत- परेशानी हो तो सीधे मुझ तक आएं। मुझे आप अपना चाचा या मामा या बड़ा भाई मानें। शनिवार को विधायक कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने कही। कोरोना काल के संस्मरणों को याद करते विधायक ने कहा कि मैंने समस्त पीड़ितों को यथासंभव सहयोग करने का प्रयास किया है। इस कार्य में सहयोग देने के लिए श्री जैन ने कांग्रेस संगठन, पदाधिकारियों, अधिकारियों, संघ- संगठनों का शुक्रिया भी अदा किया। संसदीय सचिव समेत उपस्थित अतिथियों ने संक्षिप्त सम्बोधन दिया।

देखें वीडियो..

अभिभावकों की ओर से सेवानिवृत खाद्य संचालक श्याम लाल देवांगन ने विधायक जैन की पहल की प्रशंसा करते उन्हें इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए साधुवाद दिया। अन्य परिजनों ने भी विधायक की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते कहा कि दुखों का जो पहाड़ उनके परिवार पर टूटा है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता लेकिन इस कार्यक्रम से श्री जैन ने जो अपनत्व दिया है, वह जीवन भर याद रहेगा। कार्यक्रम में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के वे बच्चे सम्मिलित हुए जिन्होंने कोरोना से अपने पिता या माता को खोया है। अपने रिश्तेदारों व परिजनों के साथ आए बच्चों ने मिठाई खाई और परिसर में पटाखे भी फोड़े।

  • कोटा से लाए गए थे विद्यार्थी

कार्यक्रम के दौरान संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने महतारी दुलार योजना प्रारंभ करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते कहा कि कोरोना काल में उनकी संवेदनशीलता की प्रशंसा राज्य के समस्त जन कर रहे हैं। कोटा राजस्थान एवं दूसरे राज्यों में कोचिंग ले रहे विद्यार्थियों व श्रमिकों को लाने समेत रेमडीसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने में मुख्यमंत्री की भूमिका को रेखांकित करते उनकी जमकर सराहना की गई।

देखें वीडियो..

 

  • महतारी दुलार योजना की दी जानकारी

इस दौरान मौजूद जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान ने राज्य सरकार द्वारा संचालित महतारी दुलार योजना की जानकारी देते बताया कि कोरोना से माता या पिता या दोनों को खोने वाले बच्चों की स्कूली शिक्षा को आसान बनाने का जिम्मा राज्य सरकार ने लिया है। जगदलपुर खंड शिक्षा अधिकारी मान सिंह भारद्वाज ने बताया कि जगदलपुर विकासखंड के लगभग 50 बच्चों को योजना में सम्मिलित किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ श्रीमती संगीता जैन, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू, एमआईसी सदस्य उदयनाथ जेम्स, राजेश राय, सुशीला बघेल, विक्रम सिंह डांगी, पार्षद पंचराज सिंह, दयाराम कश्यप, सरपंच संघ अध्यक्ष लैखन बघेल, हेमू उपाध्याय, गौरनाथ नाग, अवधेश झा, अनिल जैन, कुलदीप सिंह भदौरिया, विक्की निषाद, एस नीला, धर्मेंद्र चौहान, धनुर्जय दास, महेंद्र बघेल, इदरीस रिजवी, सीएसी शरद श्रीवास्तव, पंकज जोशी, प्रवीण श्रीवास्तव, राजेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!