पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने स्थानीय मुद्दों को लेकर सरकार को घेरते हुए भ्रष्टाचार के लगाए आरोप, कहा – कांग्रेस सरकार ने आरक्षण को लेकर आदिवासियों को किया गुमराह

बीजापुर। वरिष्ठ भाजपा नेता, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने भोपालपटनम में प्रेसवार्ता कर आरक्षण को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आरक्षण को लेकर आदिवासियों को गुमराह करने का काम किया। महेश गागड़ा का आरोप है कि सरकार ने हाईकोर्ट में आदिवासियों के आरक्षण के संबंध में मजबूती से पक्ष नहीं रखा है, जिसकी वजह से आरक्षण का प्रतिशत घट गया है।
दरसअल, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने भोपालपटनम में प्रेस वार्ता ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि, कांग्रेस सरकार ने आदिवासियों को ठगने का काम किया है। हाईकोर्ट में आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार ने गंभीरता से आदिवासियों का पक्ष नहीं रखा। आदिवासी युवाओं से उनके नौकरी का अधिकार छीना जा रहा है।

इसके अलावा श्री गागड़ा ने बस्तर लोकसभा क्षेत्र के आदिवासी विधायकों और सांसद को भी आरक्षण के मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने कहा कि, अक्सर आदिवासी समाज की बात करने वाले नेता चुनाव लड़ के विधायक और सांसद बन जाते हैं। लेकिन, समाज के मुद्दे उठाना भूल जाते हैं। पार्टी हितों को ज्यादा महत्व और समाज को दरकिनार करने का आरोप महेश गागड़ा ने वर्तमान आदिवासी विधायकों और सांसद पर लगाया है। वहीं प्रेस वार्ता में स्थानीय भर्तियों में बेरोजगार युवाओं को ठगने का काम किया है। चतुर्थ श्रेणी वर्ग जैसे पदों के लिए पीएससी परीक्षा लेकर स्थानीय लोगों को गुमराह करने का काम वर्तमान की कांग्रेस सरकार कर रही है। साथ ही स्थानीय मुद्दों को प्राथमिकता से काम करने में भी असफल रहे। उन्होंने कहा कि स्थानीय मुद्दों के अंतर्गत जल संसाधन विभाग में भारी भ्रष्टाचार हुआ था, जिसकी शिकायत भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में जिला प्रशासन को दिया गया था लेकिन आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं किया गया। इससे पता चलता है कि जिला प्रशासन का कहीं ना कहीं से मिलीभगत हो सकता है क्षेत्र में रेत और गौण खनिज संपदा का अधिकार पंचायतों को देना चाहिए। इन मुद्दों को लेकर नेता प्रतिपक्ष के माध्यम से विधानसभा में आवाज उठाएंगे।
प्रेसवार्ता के दौरान भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष जना चिडेम, मंडल महिला मोर्चा अध्यक्ष रिंकी परस्ते, जिला मंत्री राकेश केताराप, यालम सुरेश, सीताराम तोडेम्म सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!