लूट की गुत्थी को परपा पुलिस ने 06 दिनों में सुलझाया, पैसे खर्च कर पार्थी सुुपरवाईजर ने ही बनायी थी पूरी झूठी कहानी

आरोपी के कब्जे से 1,24,470 रूपये बरामद कर भेजा गया जेल

जगदलपुर। बीते दिनों शहर से लगे तोकापाल इलाके में हुए लूट के मामले में परपा पुलिस ने कुछ ही दिनों में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि प्राथी ने ही पूरी फर्जी लूट की योजना बनायी थी और रिपोर्ट दर्ज कराने परपा थाने पहुंच गया था। सप्ताह भर के भीतर आखिरकार मामले से पर्दे उठा और आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है।

परपा टीआई धनंजय सिन्हा ने बताया कि प्रार्थी जोगा राम बेक पिता हुंगो राम बेक, निवासी बहादुरगुडा के द्वारा थाना परपा में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था। जिसमें उक्त व्यक्ति ई-कॉम कोरियर सर्विस में सुुपरवाईजर के पद पर कार्यरत् है, जो 30 अक्टूबर को कम्पनी की कलेक्शन राशि तोकापाल से जगदलपुर लेकर जा रहा था। इस दौरान शाम 06ः30 बजे तोकापाल से केशलूर के बीच रास्ते में दो मोटर सायकल में सवार चार व्यक्तियों के द्वारा प्रार्थी का रास्ता रोककर प्रार्थी के बैग को छीन लिया, जिसमें 1,69,650 रूपये थे, जिसे लूटना बताया गया था। प्रार्थी जोगा राम बेक के रिपोर्ट पर थाना परपा में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध लूट (धारा 392,34 भादवि) का अपराध पंजीबद्ध कर जांच किया गया।

इस दौरान घटना स्थल एवं आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे, तकनीकी साक्ष्य एवं स्थानीय मुखबिरों के माध्यम से घटना की बारिकी से छानबीन की जा रही थी। जिसमें इस क्षेत्र में प्रार्थी के द्वारा बताए गये संदिग्ध व्यक्तियों की उपस्थिति अथवा आवाजाही का होना नहीं पाया गया एवं समय-समय पर प्रार्थी के द्वारा अपने बयान में विरोधाभाष होना पाया गया। उक्त संदेह के आधार पर प्रार्थी जोगा राम बेक से सख्त एवं बारिकी से पूछताछ करने पर उसने स्वयं के द्वारा रूपये के लालच में समयान्तराल में कम्पनी के पैसे को स्वयं के लिए उपयोग करना एवं राशि का अन्तर ज्यादा हो जाने से कम्पनी को राशि जमा ना करना पड़े इसलिए लूट का झूठा रिपोर्ट दर्ज कराना स्वीकार किया है। जिसके बाद आरोपी के कब्जे से उक्त 1,24,470 रूपये की राशि बरामद कर जप्त किया गया है। मामले में प्रार्थी/आरोपी जोगा राम बेक के विरूद्ध धारा 177, 182, 211, 406 भादवि. के तहत् कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया है।


  •  कार्रवाई में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका..

इस पूरी कार्रवाई में निरीक्षक धनंजय सिन्हा, लालजी सिन्हा, एमन साहू, मो. तारिक हरीश, जयप्रकाश गुप्ता, उपनिरीक्षक दिलीप मेश्राम, प्रमोद ठाकुर, अमित सिदार, कृष्णा साहू, सहा. उप निरी. सुदर्शन दुबे, प्र.आर. चंदन गोयल, सुधीर मिश्रा, जोगी लाल बुडेक, ओम प्रकाश सोनवानी, मौसम गुप्ता, आरक्षक गोबरू कश्यप, मंगल कश्यप, वेदप्रकाश देशमुख, गौतम सिन्हा, धर्मेन्द्र ठाकुर, सोनू गौतम, हिमांशु यादव, दीपक कुमार महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!