जिला पंचायत अध्यक्ष ‘तुलिका कर्मा’ ने की बालूद से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत

दंतेवाड़ा। आज खेल के क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र के सभी वर्ग अपनी प्रतिभा दिखाकर छत्तीसगढ़िया ओलिम्पिक खेल में अपना जौहर दिखा रहे है। छत्तीसगढ़िया खेल के माध्यम से लोगों को खेल में छिपी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिला है। ग्राम पंचायत स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों में सफल खिलाड़ी को विकासखण्ड स्तर पर खेलने का अवसर मिल रहा है और इसके पश्चात विजेता खिलाड़ी जिला स्तर में अपना हुनर दिखाएंगे। छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के द्वारा शुरू किया गया यह खेल आज ग्राम स्तर से शुरू होकर राज्य स्तर तक पहुंचेगा।

आज विकासखण्ड स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का आयोजन का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा के द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि हमारे लिए खुशी एवं गर्व की बात है कि मुख्यमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिला में ग्रामीण खेल का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लोगों को ग्रामीण स्तर से राज्य स्तर तक खेलने का मौका मिल रहा है। जिसमें चयनित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय खेलने के लिए एक सीढ़ी मिल रही रही है उन्होंने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल बड़े ही हर्ष पूर्ण माहौल में पूरे प्रदेश में आयोजन किया जा रहा है। राजीव युवा मितान क्लब से ग्राम पंचायत स्तर से शुरू हुआ यह खेल राज्य स्तर तक खेला जायेगा। जिसमें 18 आयु वर्ग तक 18 से 40 आयु वर्ग की महिला और पुरुष 40 से ऊपर आयु वर्गों के लिए 2 विधाओं में 14 प्रकार के खेल आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य रामूराम नेताम, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुनीता भास्कर अन्य जनप्रतिनिधिगण, दन्तेवाड़ा जनपद सीईओ श्रीमती कल्पना ध्रुव, राजीव युवा मितान क्लब के समस्त अध्यक्ष, सरपंच, ग्रामीण जन मौजूद रहें।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!