बहुमत के बल पर ओछी राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण, जनहित मुद्दों पर चर्चा करने से भाग रही है भयभीत कांग्रेस नगर सरकार – आलोक अवस्थी

दस्तावेज न दिखाने की कूट रचना कर डेंगू जैसे गंभीर विषयों को सदन में उठाने में डाली बाधा

जगदलपुर। जनहित के मुद्दों पर खुली चर्चा करने से भयभीत कांग्रेस नगर सरकार मुंह छिपा रही है। नगर निगम की सोमवार को संपन्न हुई सामान्य सभा में कांग्रेस सत्ता पक्ष ने कूटरचना कर के विपक्षी भाजपा पार्षदों को एजेण्डे के विषयों से संबंधित नस्ती फाईलें नहीं दिखाने का खेल रचा, जिससे डेंगू महामारी सहित सीधे जनता से जुड़े प्रश्नों से बचा जा सके। मोतीलाल नेहरू वार्ड के भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने आरोप लगाते हुए कांग्रेस नगर सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

आलोक अवस्थी ने कहा कि सत्ता लोलुपता में अंधी हो चुकी कांग्रेस नगर सरकार को जनसमस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। जानबूझकर कर पिछले आठ महीनों से महापौर व कांग्रेसी पार्षदों ने निगम की एक भी सामान्य सभा नहीं होने दी, जबकि निगम अध्यक्ष कविता साहू द्वारा दो-दो बार महापौर को पत्र भेज कर सामान्य सभा आहूत करने के लिये विषय मांगे गये थे। लंबी अवधि बाद सोमवार को हुई सामान्य सभा की कार्यवाही निर्बाध रुप से न हो सके व विपक्षी पार्षदों के जनहित से जुड़े प्रश्न सदन पटल में न रखे जा सके, इसके लिये निगम के कांग्रेसी सत्ता पक्ष ने एजेण्डे के विषयों से जुड़े दस्तावेज न दिखाने का खेल रचा।

भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि चार महीने पहले शहर में डेंगू ने कहर बरपा था, जिसमें एक दर्जन से अधिक दुखद मौतें हुई व करीब 5 हजार लोग डेंगू से संक्रमित हुये, ऐसे अत्यंत गंभीर विषय पर कांग्रेस सत्ता पक्ष ने सदन में चर्चा तक नहीं होने दी और हथकंडे अपना कर सीधे जनस्वास्थ्य से जुड़े मुद्दे से भागते रहे। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बहुमत की दादागिरी दिखा कर जनता की समस्याओं को सदन के पटल रखने में बाधा डाली जा रही है, राजनीति का यह तरीका अनुचित है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!