बस्तर के ‘लघुवेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों’ ने छ: सूत्रीय मांगों को लेकर किया विशाल रैली प्रदर्शन, नारे लगाकर सरकार को चेताया

“रमन भी पछताया है, भूपेश भी पछतायेगा” के नारों के साथ सड़क पर उतरे

दिनेश के.जी., जगदलपुर। जिले के छत्तीसगढ़ लघुवेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों ने अपनी छ: सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदर्शन करते हुए विशाल रैली निकाली। इस दौरान कर्मचारियों ने तरह-तरह के नारे लगाते हुए छत्तीसगढ़ सरकार को चेताया। चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की रैली काफी लम्बी थी, जो कि शहर के मुख्य चौक-चौराहों से होकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपने निकली थी। रैली के दौरान कर्मचारियों में सरकार के प्रति भारी नाराज़गी नजर आ रही थी।

देखें वीडियो..

इस दौरान कर्मचारियों ने बताया कि उनकी छ: प्रमुख मांगों में नियमितिकरण करते हुए नियमित वेतनमान, योग्यता के आधार पर पदोन्नति, समस्त विभागों में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी संवंर्ग का क्रमोन्नत-समयमान वेतनमान के तहत ग्रेड वेतन में बढ़ोत्तरी, नियमित स्थापना और संविलियन करते हुए सेवानिवृत्त पश्चात 240 दिन का अर्जित अवकाश नकदीकरण का लाभ, लोक निर्माण विभाग के गैगमैन श्रमिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 10 वर्ष सेवा पूर्ण करने पर प्रथम समयमान वेतनमान, जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, वन विभाग सहित विभिन्न विभागों में 30 वर्ष सेवा पूर्ण कर लिए गए कार्यभारित कर्मचारियों को नियमित कर्मचारी की भांति समय मान वेतनमान का लाभ, बस्तर जिले के अंतर्गत आश्रम, छात्रावास, स्कूलों एवं अन्य सभी विभागों में कार्यरत अंशकालीन (सफाई कर्मचारियों) को पूर्णकालिक करते हुए सभी कर्मचारियों का नियमितिकरण शामिल हैं।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!