विधायक लखेश्वर बघेल ने किसानों का सम्मान कर मनाया गौरव दिवस, कहा – छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया किसानों का मान-सम्मान

जगदलपुर। ब्लाक कांग्रेस कमेटी बस्तर द्वारा शनिवार को लेम्प्स लामकेर के अंतर्गत धान खरीदी केंद्र नदीसागर में कार्यक्रम आयोजित कर वहां उपस्थित किसानों को शाल श्रीफल से सम्मानित कर गौरव दिवस मनाया गया छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार गौरव दिवस मना रही है इसके अंतर्गत अपनी सरकार के चार साल की उपलब्धियों को जनता को बताने के लिए कांग्रेस पदाधिकारी-कार्यकर्ता जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं लेम्प्स लामकेर के अंतर्गत धान उपार्जन केंद्र नदीसागर में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण अध्यक्ष एवं विधायक बस्तर लखेश्वर बघेल के पहुंचने पर क्षेत्र के ग्रामीण बड़ी संख्या में उनके स्वागत के लिए उपस्थित थे नदी सागर के मुख्य मार्ग से धान उपार्जन केंद्र तक जगह जगह पर विधायक बघेल का बाजे गाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के साथ किया वायदा सत्ता में आने के साथ पूरा किया है। किसानों की कर्ज माफी एक ऐतिहासिक फैसला रहा भूपेश सरकार ने किसानों को धान का जो दाम दिया वह देश में और कहीं नहीं है राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोठान जैसी योजनाओं ने किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत किया है और उनका मान सम्मान बढ़ाया है आज अन्नदाता खुश हैं यही इस सरकार की बड़ी उपलब्धि है, जिसका मुकाबला अन्य राज्यों की भाजपा सरकारें नहीं कर पा रही है।

  • किसानों ने जताया विधायक का आभार

कार्यक्रम में क्षेत्र के किसानों ने जिला सहकारी बैंक एवं धान उपार्जन केंद्र खोलने के लिए विधायक का आभार व्यक्त किया नदी सागर, बडेचकवा, बोडनपाल, पल्ली चकवा, पलारी तथा अन्य गांव के किसान फुलसिंह बघेल, रामनाथ, बीरसिंह बघेल,भरत बघेल, मनीष बघेल, जयदेव बघेल रघुनाथ ने आभार व्यक्त करते कहा कि पहले धान बेचने के लिए 10 से 12 किमी दूर लेम्प्स लामकेर जाना पड़ता था और हमें काफइंतजार करना पड़ता था। क्षेत्र के किसानों ने मिलकर विगत वर्ष धान खरीदी केंद्र एवं जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने के लिए विधायक के पास मांग रखी किसानों की समस्या को देखते हुए लखेश्वर बघेल ने तत्काल प्रभाव से नदीसागर में जिला सहकारी बैंक की शाखा एवं धान खरीदी केंद्र खोले जाने का निर्देश दिया और किसानों की समस्या का निदान हो गया। इस अवसर पर विधायक ने क्षेत्र के वरिष्ठ किसानों को श्रीफल एवं शाल भेंट देकर सम्मानित किया। इस दौरान किसानों ने कहा कि आज हम सम्मान पाकर अपने आप को गौरवान्वित मानते हैं।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य गणेशराम बघेल, प्रेमशंकर शुक्ला, दिनेश यदु, रमेश माधवानी, शोभाराम मारकंडे, बैधनाथ मौर्य, मानसिंह कवासी, हेमराज बघेल, फूलसिंह बघेल, बीरसिंह बघेल पूरन सिंह कश्यप,, जयदेव बघेल, रमेश कश्यप, मंगलू राम, रामनाथ, कृपालु राम कश्यप ,शिवनाथ मौर्य चमरू बघेल, कश्यप, सोमारु पटेल, प्रबधक भादू राम नाग धान खरीदी प्रभारी संतुराम कचरु समेत क्षेत्र के ग्रामीण कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!