कलेक्टर विजय दयाराम के. ने उसरीबेड़ा के स्वामी आत्मानंद स्कूल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, शिक्षकों की समय-समय पर प्रशिक्षण करवाने के निर्देश

पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों को कलेक्टर ने बिस्किट देकर किया दुलार

जगदलपुर। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने गुरूवार को लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के ऊसरीबेड़ा में स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने आत्मानंद स्कूल के रसायन, भौतिक, और जीव विज्ञान के प्रयोगशाला का निरीक्षण के दौरान शिक्षकों को लैब में प्रयोग कर दिखाने को कहा। लैब में प्रयोग के लिए जरूरी उपकरणों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाने के साथ-साथ शिक्षकों की समय-समय पर प्रशिक्षण करवाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। उन्होंने भौतिक प्रयोगशाला में गुणवत्तायुक्त एक्युमेंट को उपलब्ध कराने के लिए कहा ताकि बच्चे को परीक्षण में कोई समस्या न हो। जिन विषयों के शिक्षकों की पद रिक्त हैं उन पदों पर जल्द से जल्द भर्ती करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्वामी आत्मानंद ने स्कूल में चल रहे समर क्लास के बच्चों से मुलाकात की।

इसके उपरांत कलेक्टर ने उसरीबेडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में स्वयं का पर्ची कटवाया। इस दौरान उन्होंने दवाईयों के भंडार कक्ष, प्रसूति कक्ष का भी अवलोकन किया। साथ ही पोषण पुनर्वास केंद्र का भी निरीक्षण किया, पुनर्वास केंद्र में भर्ती उषमनी ने कलेक्टर का स्वागत गुलाब फूल देकर किया। कलेक्टर ने पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों की माताओं से पुनर्वास केंद्र में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली, साथ ही बच्चों को बिस्किट देकर उन्हें दुलारा। कलेक्टर ने पोषण पुनर्वास केंद्र के रसोई में जाकर सभी दाल, सब्जी की गुणवत्ता का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे सहित विकासखण्ड स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!