अस्पताल के शवगृह में रखी लाश को चूहों ने नोचा, परिजनों में आक्रोश, पूर्वमंत्री ‘महेश गागड़ा’ बोले अस्पताल प्रबंधन की घोर लापरवाही, विधायक और मुख्यमंत्री मांगे माफी

बीजापुर। जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। इलाज के दौरान मौत होने के बाद मर्च्यूरी (शवगृह) में रखी लाश को चूहों ने नोचना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद से ही परिजनों और समाज में काफी आक्रोश है।

मौत के बावजूद भी प्रशासनिक लापरवाही से संघर्ष कर रही महिला की लाश

ज्ञात हो कि बीजापुर जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से मर्चुरी में रखे एक बूढ़ी मां के शव को रात भर चूहे कुतरते रहे। मामला नगर के व्यापारी दिलीप चांडक के परिवार से जुड़ा है। दिलीप के मुताबिक उनकी माँ श्रीमती सरस्वती चांडक का कल निधन हो गया। मंगलवार को अंतिम संस्कार के लिए बॉडी हॉस्पिटल के मर्च्यूरी में रखवाई गई थी, सुबह शव लेने जब परिजन हॉस्पिटल पहुँचे तो शव की हालत देख सबकी आँखे फ़टी की फटी रह गई। मर्च्यूरी का डीप फ्रीजर बन्द मिला, इतना ही नहीं चूहों द्वारा शरीर के कई अंग कुतरे मिले। घटना से चांडक परिवार बेहद आहत है और जिम्मेदारों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है।

देखें पूर्वमंत्री महेश गागड़ा का बयान..

इस पूरे मामले को लेकर पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने घटना की कड़ी निंदा की है। साथ ही बयान जारी कर कहा कि इस घोर लापरवाही के लिये विधायक विक्रम मंडावी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समाज से माफी मांगें और मामले में दोषी पाये जाने वाले जिम्मेदारों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!