भारतीय डाक विभाग की लापरवाही से हो सकता है बड़ा नुकसान : किरंदुल के उप डाकघर में भरा बारिश का पानी, डाक विभाग और एनएमडीसी विचाररत् लेकिन उदासीनता के चलते अव्यवस्थित और जर्जर भवन में हो रहा लाखों के सरकारी कार्यों का संचालन
  • डाक विभाग और एनएमडीसी विचाररत् लेकिन उदासीनता के चलते अव्यवस्थित और जर्जर भवन में हो रहा लाखों के सरकारी कार्यों का संचालन

दंतेवाड़ा/किरंदुल। भारतीय डाक विभाग की लापरवाही से किरंदुल उप डाकघर को बड़ा नुकसान हो सकता है। जिससे सीधे-सीधे डाक विभाग से जुड़े आम जन की हानि हो सकती है। दरअसल मामला उस जर्जर भवन का है जहां उप डाकघर संचालित हो रहा है। बीती रात हुई कुछ घंटो की बारिश से डाकघर पूरी तरह पानी ले भर गया। जिसके बाद इसी तालाब रूपी कार्यालय में कर्मचारी मजबूरन अपना काम कर रहे हैं। जहां डाक विभाग से जुड़े उपभोक्ताओं को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

देखें वीडियोज़..

बता दें कि किरंदुल उप डाकघर में आए दिन बारिश के चलते इस तरह की समस्याओं से कर्मचारी और उपभोक्ताओं को जूझना पड पड़ जाता है। छत से पानी टपकने के साथ ही दीवारों में नमी के चलते करंट लगने का डर भी बना रहता है। ऐसे में जिस कार्यालय में लाखों का लेन-देन और सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन होता है, वहां इस तरह की लापरवाही और विभागीय अनदेखी के चलते सरकारी दस्तावेज के खराब होने की भी अधिक संभावना बनी हुई है। विभाग को चाहिए कि इन समस्याओं पर जल्द ही कोई पहल कर आमजन के हित में जिम्मेदारी निभाए।

देखें वीडियोज़..


  • उप डाकघर में पदस्थ कर्मचारियों का कहना है कि उक्त समस्याओं सहित नवीन क्वार्टर अथवा बिल्डिंग के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। डाक विभाग और एनएमडीसी के बीच इस पर विचार भी जारी है। जल्द ही कोई न कोई व्यवस्था होगी ऐसी उम्मीद है।

देखें वीडियोज़..

बहरहाल यह समस्या सालों से जस की तस बरकरार है। मौसम कोई भी हो आए दिन किरंदुल में बारिश होने की संभावना बनी रहती है। जब बेमौसम की बारिश में ये हाल है तो विचार कीजियेगा बरसात के दिनों में जब दो-तीन सप्ताह निरंतर बारिश होने के दौरान यहां की दशा क्या होती होगी! विभाग और एनएमडीसी को जल्द इस पर आपसी सामंजस्य से जनहित में कोई रास्ता निकालना होगा, जिससे की आमजन सहित डाकघर के कर्मचारियों को भी राहत मिल सके।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!