किरन्दुल महार समाज ने नववर्ष मिलन समारोह आयोजित कर दिया समाज की एकता पर ज़ोर, वरिष्ठजनों के सम्मान सहित हुआ विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन, विजेता हुए पुरस्कृत

एकता बनाए रखें, समाज की कुरूतियों को दूर कर एक दूसरे की मदद करते हुए समाज को आगे बढ़ाएं – सत्यम के.जी.

समाज शिक्षित हो और संगठित होकर रहे – रूप कुमार झाड़ी

किरन्दुल। छत्तीसगढ़ भवन किरन्दुल में महार समाज द्वारा बुधवार को नव वर्ष के उपलक्ष्य में भव्य मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम दन्तेवाड़ा जिला महार समाज के अध्यक्ष रूप कुमार झाडी की अध्यक्षता एवं संभागीय महार समाज समिति के सचिव के.जी.सत्यम के मुख्य आतिथ्य में किरन्दुल महार समाज के अध्यक्ष जी. शंकरलाल के मार्गदर्शन व प्रयास से हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न किया गया। सर्वप्रथम समाज को संबोधित करते हुए श्रीमती कांता झाडी ने ऐसे भव्य कार्यक्रमों में नारी शक्ति को आगे आने का आव्हान किया गया और इनके द्वारा एक सुन्दर गीत भी प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर संभागीय महार समाज सचिव के.जी. सत्यम ने युवाओं का आव्हान करते हुए समाज में एकता बनाए रखने, समाज की कुरूतियों को दूर करने, समाज में एक दूसरे की मदद करते हुए समाज को आगे बढ़ाने के लिए युवा पीढ़ी को आगे आने को कहा गया। इस अवसर पर जी. शंकरलाल ने इस कार्यक्रम के आयोजन में तन-मन-धन से सहयोग करने वालों को धन्यवाद देते हुए एक तेलुगू फिल्मी गीत प्रस्तुत किया गया तथा भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों को किरन्दुल (बैलाडीला) में आयोजित कराने का समाज को वचन दिया गया।

इस अवसर पर दन्तेवाड़ा जिला महार समाज के अध्यक्ष रूप कुमार झाडी ने अपने उद्बोधन में समाज को शिक्षित बनने, संगठित होकर रहने को कहा गया तथा जिला समाज की ओर से उपस्थित किरन्दुल समाज को इस आयोजन हेतु धन्यवाद दिया गया। इस दौरान मंच का संचालन दीपक के.जी. एवं आनंद सुन्नम ने किया। वहीं इस कार्यक्रम का समापन मुकेश गान्धारला द्वारा किया गया। इससे पूर्व समाज के युवतियों द्वारा रंगोली व कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गयी थी। जिसमें विजेता युवतियों को पुरस्कृत भी किया गया है।

इस शुभ अवसर पर मंच पर आसीन अतिथियों को श्रीफल एवं साल भेंटकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम समापन पश्चात सहभोज का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रमुखत: जी. शंकरलाल, थामस बाबु दुर्गम, आनंद सुन्नम, दिलीप जुमडे, महेश दुर्गम, दीपक के.जी., कृष्णा झाडी, कृष्णा दुर्गम, जुमडे लक्ष्मण, मुकेश जी., मुन्ना सुन्नम, सुन्नम समैया, मल्लैया दुर्गम आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!