यातायात पुलिस ने ऑटो चालकों को दी सख्त हिदायत, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 08 के लाइसेंस निरस्त, 40 ऑटो चालकों पर कार्रवाई

जगदलपुर। शहर में बढ़ते ट्रैफिक दबाव के बीच यातायात पुलिस ने एक बार फिर ऑटो चालकों को बता दिया है कि ट्रैफ़िक व्यवस्था को लेकर मनमानी नहीं चलेगी। दरअसल पुलिस ने ऑटो चालकों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिह मीणा के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी कौशलेश देवांगन एवं स्टाफ के द्वारा जगदलपुर शहर एवं शहर के बाहरी क्षेत्रों में यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले कुल 40 ऑटो चालकों के विरूद्ध सख़्ती से कार्यवाही कर ऑटो चालकों समझाईश दी गयी। यातायात पुलिस ने कहा कि सवारी बैठाते समय ऑटो साईड लगायें, सभी ऑटो चालक वर्दी पहने हुए हों एवं गाड़ी के कागज़ात हमेशा साथ रखें। साथ ही पुलिस ने यह समझाईश भी दी कि विशेष रूप से संजय मार्केट, गोल बाजार व्यस्तम मार्ग होने से वाहनों की आवाजाही लगी रहती है, ऑटो चालक अपनी ऑटो रोड़ के बीच में रोककर सवारी न बिठाएं।

यातायात प्रभारी ‘कौशलेश देवांगन’ ने बताया कि इस दौरान उक्त 40 ऑटो चालकों पर कार्यवाही कर कुल 8000 रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है। जिसमें से गतिसीमा का उल्लघंन कर वाहन चलाने पर 06 वाहन चालकों, खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर 02 वाहन चालकों पर कार्यवाही करते हुए कुल 08 वाहन चालकों का लायसेंस जप्त कर निरस्त करने हेतु जिला परिवहन कार्यालय जगदलपुर भेजा गया। वहीं शहर एवं गांव के आमजन से यातायात पुलिस ने अपील की है कि यातायात नियमों का पालन करें। जिससे वाहन चालक अपने एवं दुसरों को सुरक्षित रख सकें। भविष्य में भी यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही जारी रहेगी।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!