बाढ़ में फंसे 100 से अधिक लोगों का आधी रात तक चलता रहा रेस्क्यू, विधायक का डेडीकेशन बोले वापस जाऊंगा तो अंतिम व्यक्ति के साथ

पेगड़ापल्ली पुल के दोनों ओर पानी भरने से नेशनल हाइवे 63 पर 06 घंटे से फंसे रहे 02 बस 02 टैक्सी और निजी वाहन

जगदलपुर। उपाध्यक्ष बविप्रा व विधायक विक्रम शाह मंडावी को एक महिला ने फोन करके बताया कि किस तरह करीब 100 से ज्यादा लोग पेगड़ापल्ली पुल के ऊपर फंसे हैं। करीब 6 घंटे से दो बस 2 टैक्सी और निजी वाहन नेशनल हाइवे 63 पेगड़ापल्ली पुल के दोनों ओर पानी भरने से फंसे हैं। विधायक मंडावी ने रेस्क्यू टीम, राजस्व अमला और पुलिस की टीम के साथ पेगड़ापल्ली मे आपरेशन शुरू किया। देर रात करीब 2 बजे रेस्क्यू टीम में अंतिम व्यक्ति के साथ विधायक वापिस लौटे।

जिले में बीते 48 घण्टों की मूसलाधार बारिश से नदी नाले उफ़ान पर हैं। पोंजेर, चेरपाल, मिरतुर, तालपेरु और धनोरा सहित ज्यादातर छोटे बड़े नदी नालों में बहाव तेज है। कई इलाक़ो में मवेशियों के बहने से मौत, आकाशीय बिजली से घायल और घरो में पानी घुसने की सूचनाएं आ रही है। देर रात पेगड़ापल्ली का रेस्क्यू 110 जिंदगियों को बचाने के साथ शुरू हुआ है सुरक्षित ढंग से अंतिम व्यक्ति के रेस्क्यू के साथ खत्म हुआ।

विधायक विक्रम मंडावी और सीईओ के नेतृत्व में महत्वपूर्ण भूमिका नगर सेना की टीम ने निभाई है। दो बोट से करीब 2 घंटो में रेस्क्यू को पूरा किया गया। अंधेरा होने की वजह से नाव रास्ता भटकती रही लेकिन कोई अनहोनी नही हुई और सभी का रेस्क्यू संभव हो पाया है।
तेलंगाना और महाराष्ट्र जाने वाले लोगों को NH 63 बंद होने से खासे दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। बस में सवार सभी यात्रियों को सकुशल रेस्क्यू के बाद मद्देड राहत केंद्र में भोजन और सोने की व्यवस्था की गई थी।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!